पश्चिमी चम्पारणबिहार

बगहा दो प्रखण्ड के सभागार में पुलिस अधीक्षक ने किया पुलिस विभाग के कार्यों की समीक्षा।

बगहा(प.च)।

बगहा दो प्रखण्ड के सभागार भवन में रविवार को पुलिस अधीक्षक किरणकुमार गोरख जाधव की अध्यक्षता में पुलिस विभाग के कार्यों की समीक्षा को लेकर क्राइम मीटिंग का आयोजन किया गया।जिसमें एसपी किरणकुमार गोरख जाधव ने सभी पुलिस पदाधिकारियों व थानाध्यक्षों को आवश्यक दिशा-निर्देश देने के साथ ही बीते विधानसभा चुनाव 2020 बगहा पुलिस अन्तर्गत निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव सम्पन्न कराने एवं बेहतर प्रबंधन क्षमता का उल्लेखनीय योगदान करने वाले पुलिस पदाधिकारियों,थानाध्यक्षों,पुलिस जवानों को सम्मानित किया।क्राइम मीटिंग में एसपी ने बगहा पुलिस जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में लंबित मामलों की विधिवत समीक्षा की।

उन्होंने सम्बंधित थानाध्यक्षों को जल्द से जल्द विवेचना कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि सभी अपने कार्य के प्रति सजग रहें। ड्यूटी में लापरवाही बतरने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। पेंडिंग केसों का जल्द से जल्द निष्पादन करें।सभी थानाध्यक्ष समन्वय बनाकर जल्द फाइलों का निष्पादन करें। नियमित वाहन चेकिंग और पेट्रोलिंग होती रहनी चाहिए। फरार अपराधियों को गिरफ्तारी में तेजी लाए। सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने थाना क्षेत्रों में रात्रि-गश्ती करते रहें। एसपी ने शराब की मामले पर कहा कि हर हाल में शराब तस्करों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करें।
इस दौरान उन्होंने पुलिस कर्मियों की समस्याएं भी सुनीं और निस्तारण करने की बात भी कही। बैठक में एसपी किरणकुमार गोरख जाधव ने विधानसभा एवं लोकसभा उप चुनाव 2020 में पुलिस पदाधिकारियों एवं दंडाधिकारी के साथ समन्वय स्थापित कर न केवल विधि व्यवस्था को बनाए रखें बल्कि अपने नेतृत्व क्षमता निर्देशन में विधानसभा चुनाव 2020 को शांति पूर्ण रुप से सफलतापूर्वक संपन्न कराने एवं उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों में निरीक्षक जितेंद्र प्रसाद, पटखौली थानाध्यक्ष धर्मवीर कुमार भारती,चौतरवा थानाध्यक्ष विनय कुमार मिश्र,नगर थानाध्यक्ष आनंद कुमार,भैरोगंज थानाध्यक्ष, वाल्मीकिनगर थानाध्यक्ष,बथवरिया आदि सहित पुलिस जवानों को प्रशस्ति पत्र सौंपकर सम्मानित किया।
उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों,थानाध्यक्षों एवं जवानों को सम्मानित करते हुए बताया कि आपके कठिन परिश्रम,लगनशीलता एवं कर्तव्यनिष्ठा का परिचायक हैं। इस उत्कृष्ट एवं विशिष्ठ कार्य के लिए मैं भूरी भूरी प्रशंसा करता हूं। इसके लिए आप सभी बधाई के पात्र हैं।आशा करता हूं कि भविष्य में भी इसी प्रकार मुस्तैदी एवं तत्परतापूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन करते रहेंगे।उन्होंने सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को संघन अभियान चलाने को कहा साथ ही आगामी छठ महापर्व को लेकर विधि व्यवस्था बनाये रखने और मुस्तैदी के साथ अलर्ट रहने के लिए सभी पुलिस पदाधिकारियों,पुलिस कर्मियों को निर्देशित किया
ताकि जिस प्रकार से बीते चुनाव और दीपावली शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराया गया।उसी प्रकार से छठ महापर्व को शांतिपूर्ण संपन्न कराया जाएगा।जिसको लेकर सभी को आवश्यक निर्देश दिया गया हैं। जिला से निर्देश मिलते ही छठ पर्व के लिए आगे की योजना बनाई जाएगी।इस अवसर पर पुलिस पदाधिकारियों में एएसपी अभियान धमेंद्र झा,बगहा एसडीपीओ कैलाश प्रसाद, रामनगर एसडीपीओ अर्जुनलाल, बगहा एसडीपीओ हेड क्वार्टर अशोक कुमार चौधरी,पुलिस निरीक्षक जितेंद्र प्रसाद सहित तमाम थानाध्यक्ष, पुलिस जवान उपस्थि